Kajal Contact App se Paise Kaise Kamaye सहीं जानकारी

ऑनलाइन मोबाइल एप्स के जरिए पैसे कैसे कमाए यह सर्च किया जा रहा है जैसे काजल कॉन्टैक्ट एप, प्रिया 9947 एप, आदि. आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं कि इन एप्स के जरिए पैसे कैसे कमाते हैं. इन एप्स को कैसे डाउनलोड किया जाता है, क्या ये एप्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किए जा सकते हैं, आदि.

काजल कान्टैक्ट ऐप क्या है । What is Kajal Contact App

पूरे इंटरनेट पर हमने बहुत रिसर्च की तब हमे पता चला कि इस तरह के ऐप्स बहुत पुराने हैं, यह ऐप्स लड़कियों के साथ कॉन्टैक्ट करने की सर्विस देते थे सालों पहले. इनकी मार्केटिंग और कस्टमर बेस बढ़ाने के लिए इन्हें पैसे कमाने वाले एप्स में बदला गया, यानी अपने कस्टमर को बढ़ाने के लिए ये Apps ऑडियंस को अट्रैक्ट करना चाहते थे जो पैसा कमाना चाहते हैं उन्हें, इसलिए इन एप्स को Earning एप्स में बदला गया.

Kajal Contact App se Paise Kaise Kamaye (How to Earn From Kajal Contact App)

kajal contact app se paise kaise kamaye

जैसे आपको दिख रहा होगा इन एप्स के आगे मोबाइल नंबर है (Kajal 9172) और प्राइवेसी के लिए पूरा नंबर नहीं आता है, यह इसलिए है क्योंकि ये ऐप्स पहले कॉन्टैक्ट्स एप थे लेकिन इन्हें अर्निंग एप्स बनाया गया है. 

इन एप्स को कॉर्निंग एप्स बनाने के बाद इनमें बेसिक अर्निंग फीचर्स डाल दिए गए जैसे रेफर एंड अर्न, स्पिन व्हील, वीडियो एड्स, टास्क पूरा करके, न्यूज़ पढ़ के आदि. इन मोबाइल ऐप्स में इन सारे तरीकों से पैसे कमाए जा सकते थे. 

पैसे कमाने का पोपुलर तरीका लड़कियों और लड़कों से बात करना ही था, इसके लिए यूजर्स को पॉइंट्स मिलते थे और इन पॉइंट्स को वह अपनी करेंसी में कन्वर्ट कर सकते थे.

काजल Kajal 9172 कांटेक्ट ऐप से पैसे कमाने के तरीके?

इन एप्स को कॉर्निंग एप्स बनाने के बाद इनमें बेसिक अर्निंग फीचर्स डाल दिए गए जैसे रेफर एंड अर्न, स्पिन व्हील, वीडियो एड्स, टास्क पूरा करके, न्यूज़ पढ़ के आदि. इन मोबाइल ऐप्स में इन सारे तरीकों से पैसे कमाए जा सकते थे. 

काजल कांटेक्ट ऐप डाउनलोड कैसे करें?

काजल कॉन्टैक्ट एप, प्रिया 9978 जैसे मोबाइल एप्स डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर या एप्पल स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि वहां पर यह ऐप्स मौजूद ही नहीं है. आप गूगल प्ले स्टोर से इन एप्स को डाउनलोड नहीं कर सकते.

आपको गूगल पर ही जाना होगा किसी वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा. यह एप्स गूगल प्ले स्टोर की टर्म और कंडीशंस पर नहीं चलते इसलिए इन्हें इन प्लेटफॉर्म्स से निकाल दिया गया.

यह ऐप्स पहले बहुत पॉपुलर थे क्योंकि इसमें गर्ल्स और बॉयज कांटेक्ट कर सकते थे, लेकिन इन एप्स में कुछ चीजें हार्मफुल भी थी जो किसी यूज़र के काम की नहीं थी.

अगर आपको भी अपने मोबाइल से गलत चीजों से दूर रखना है तो इन एप्स को डाउनलोड ही ना करें. अगर आपको सच में रियल पैसा कमाने के तरीके जानने हैं तो हमने मोबाइल से पैसे कमाने पर बहुत सारे आर्टिकल्स लिखे हैं, जिनको पढके आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते है.

अलग-अलग तरीकों से रियल पैसा कैसे कमायें?

अलग-अलग तरीकों से रियल पैसा कैसे कमायें

1. शेयर मार्केट से पैसे कमाए?

शेयर मार्केट में पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है, शेयर मार्केट मे लिस्टेड किसी भी कंपनी के शेर को अपने मोबाइल से खरीद सकते हैं और भेच सकते हैं, शेयर मार्केट से पैसे कमाने का सबसे बड़ा तरीका है कंपनी के शेयर्स को कम दाम में खरीदना और इन शेयर के दाम बढ़ने पर इन्हें बेच देना. इस तरह से आप इन्वेस्टमेंट पर रिटर्न कमा सकते हैं.

इसके अलावा दूसरे सिक्योरिटीज जैसे म्युचुअल फंड, बॉन्ड, कमोडिटीज, करेंसी आदि में इन्वेस्ट करके भी पैसे कमा सकते हैं. शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करके पैसे नहीं कमाना चाहते हैं तो भी आप शेयर मार्केट में ब्रोकर अकाउंट खोलकर दूसरों को डिमैट अकाउंट रेफर कर सकते हैं, जब भी कोई आपके लिंक पर क्लिक करके डिमैट अकाउंट खोलता है तो आपको फिक्स अमाउंट या कमीशन मिलता है. आप अपने दोस्तों में या फैमिली मेंबर्स को उपस्टॉक्स जैसे एप शेयर करके पैसे कमा सकते हैं. 

2. एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए?

एफिलिएट मार्केटिंग करके भी अच्छा खासा पैसा कमा सकता है, जब भी आप किसी कंपनी या ब्रांड के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करते हैं तो आपको उनके प्रोडक्ट या सर्विसेज को प्रमोट करना होता है, लोगों को शेयर करना होता है. 

किसी भी एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करने के बाद आपको लिंक दिए जाता हैं या आप उनके अलग-अलग प्रोडक्ट के लिंक बना सकते हैं उन्हीं के प्लेटफार्म से, और अपने लिंक्स (affiliate links) को अपनी फैमिली मेंबर्स या दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. आपके लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट या सर्विसेज को खरीदते है तो आपको उसपर कमीशन मिलता है.

3. फ्रीलांसिंग से पैसे कमाए?

फ्रीलांसिंग यानी आप किसी भी स्किल का इस्तेमाल करके लोगों का काम करते हैं और लोग उस काम के बदले आपको पैसे देते हैं तो किसी कोफ्रीलांसिंग कहते हैं. फ्रीलांसिंग में आप किसी भी स्किल को सीख सकते हैं जिस स्किल के जरिए आप लोगों का काम करेंगे और लोग उसके पैसे देंगे. अलग लग फ्रीलांसिंग जॉब्स/स्किल है, जैसे: 

  • वीडियो एडिटिंग 
  • फोटो एडिटिंग 
  • कंटेंट राइटर 
  • ग्राफिक डिजाइनर 
  • सोशल मीडिया मैनेजर
  • ट्रांसलेटर
  • वेब डेवलपर
  • वेब डिजाइनिंग 
  • फोटोग्राफर
  • एप डेवलपर 
  • अकाउंटेंट
  • बिजनेस कंसलटेंट.

इस तरह के कई सारे जॉब्स है जिनको आप ऑनलाइन सीख सकते हैं और ऑनलाइन ही फ्रीलांसिंग करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. अगर आप कोई जॉब करते हैं  और इसी जॉब को फ्रीलांसिंग के तौर पर किया जा सक्कता है तो आपको फ्रीलांसिंग करके पैसे कमाने की कोशिश करनी चाहिए. फ्रीलांसिंग करने के लिए आपको फ्रीलांसर और अपवर्क जैसे प्लेटफार्म पर अपना प्रोफाइल बनाना होगा.

4. गेम खेल कर पैसे कमाए?

आज के समय में गेम्स सिर्फ इंटरटेनमेंट के लिए नहीं खेले जाते आज आप गेम खेलकर पैसा भी कमा सकते हैं, सारे गेम्स है जैसे: 

(इन गेम्स को यह वेबसाइट प्रमोट नहीं करती है किसी भी गेम को डाउनलोड करने से पहले उसकी थोड़ी रिसर्च कर ले उसके लिए)

  • Winzo
  • Paytm First Games
  • Ace2three
  • Zupee
  • Rummy Culture
  • Vision11
  • Gamezy GetMega
  • PokerBaazi
  • RummyCircle
  • Adda52.

5. पुराने सामान बेचकर पैसे कमाए?

बहुत सारे ऐसे पुराने समान होते हैं जिनको हम फेंकना चाहते हैं या फिर हमारे किसी भी काम के नहीं होते, लेकिन आप ऐसे पुराने सामान को बेच कर भी पैसे कमा सकते हैं, इसमें आपको इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं पड़ती बिना इन्वेस्टमेंट के आप पैसे कमा सकते हैं.

अपने पुराने कपड़े, पुराने खिलौने, Wine corks, आपके बाल, पुराने मोबाइल फोंस, Empty boxes, पुरानी यूनिवर्सिटी की किताबें, पुराने सीडीस, डीवीडीस और गेम्स, आदि जैसे पुराने सामान को आप भेच सकते हैं. इन पुराने सामान को बेचने के लिए इन प्लेटफार्म का इस्तेमाल करें eBay, Poshmark, Decluttr, Amazon.

6. फोटोस बेच कर पैसे कम?

अगर आप एक फोटोग्राफर है या आप फोटो अच्छी खींच लेते है तो आप फोटोस बेच करके पैसे कमा सकते हैं. ऐसे बहुत सारे वेबसाइट है जिन पर आप अपने फोटोस को लिस्ट कर सकते हैं जहां से अलग-अलग ब्रांड, कंपनी, वेबसाइट ऑनर्स और जर्नलिस्ट अपने कामों के लिए अलग-अलग फोटोस को खरीदते हैं.

फोटोस को बेचने के लिए आपको अच्छे-अच्छे फोटोस खींचने होंगे, आज के समय में सबसे ज्यादा फोटोस नेचर, इंसान के, ट्रैवल, सामानों के ज्यादा पॉपुलर होते हैं और ज्यादा खरीदे जाते हैं. उसके बाद, उन वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनानी चाहिए जो वेबसाइट फोटोस बेचते है और वहां पर अपने फोटोस को लिस्ट करें, फोटोज बेचने के लिए बेस्ट प्लेटफॉर्म्स है, Shutterstock और Adobe Stock.

7. इंस्टाग्राम और फेसबुक से पैसे कमाए?

आज के समय में इंस्टाग्राम को ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं, फेसबुक ज्यादा ऐज वाली ऑडियंस इस्तेमाल करती हैं और इंस्टाग्राम को कम ऐज वाली ऑडियंस इस्तेमाल करती है. अगर आपकी कंपनी या ब्रांड है तो आप उसे प्रमोट करने के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते और अपनी सेल्स बढ़ा सकते हैं.

इसके अलावा आप कंटेंट क्रिएटर बनकर भी इंस्टाग्राम और फेसबुक से पैसेकमा सकते हैं. इसके लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक पर टिक-ठाक फॉलोअर्स होने चाहिए और इंगेजमेंट रेट अच्छा होना चाहिए. इन-स्ट्रीम एड्स, फैन सब्सक्रिप्शन, इंस्टाग्राम गिफ्ट, स्पॉन्सर कंटेंट, एफिलिएट मार्केटिंग, आदि इन सारे तरीकों का इस्तेमाल करके इंस्टाग्राम और फेसबुक से पैसे कमाए जाते है.

8. यूट्यूब से पैसे कमाएं?

गूगल के बाद सबसे ज्यादा सर्च करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला प्लेटफार्म है यूट्यूब, दुनिया में सबसे ज्यादा वीडियो कंटेंट कंज्यूम करने के मामले में यूट्यूब नंबर 1 पर आता है, अगर आप एक कंटेंट क्रिएटर है तब यूट्यूब पर कंटेंट बनाकर अलग-अलग तरीकों से पैसे कमा सकते हैं.

यूट्यूब पर आप किसी भी फील्ड में हाई क्वालिटी कंटेंट बनाते हैं, तो उसे लोग देखते ही है. अगर आपको किसी चीज की नॉलेज है या आपके पास कोई स्किल है तो आप इसे लोगों को सिखाकर वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं, यूट्यूब पर भी आप स्पॉन्सरशिप, एफिलिएट मार्केटिंग और यूट्यूब एड्स से पैसे कमा सकते.

9. रेफर एंड अर्न एप से पैसे कमाए?

बहुत सारे ऐसे ऐप्स ऐसे है जिनमे अकाउंट बनाने के बाद अगर आप इन एप्स को रेफर करते हैं अपने दोस्तों या फैमिली मेंबर्स को और जब कोई आपके लिंक पर क्लिक करके इन एप्स पर अपना अकाउंट बनाता है तो आपको फिक्स्ड अमाउंट या कमीशन मिलता है. इस तरह से आप इन ऐप्स से पैसे कमा सकते है.

रेफर एंड अर्न ऐप से पैसे कमाने के लिए सबसे पॉपुलर मोबाइल ऐप्स है:

  • Upstox
  • EarnKaro.
  • Zupee
  • Winzo
  • 11Challengers
  • EarnEasy
  • 5Paisa
  • Batball11
  • Vision11

10. डोमेन बेचकर और खरीद कर पैसे कमाएं?

ऑनलाइन डोमेन नेम को कम दाम में खरीदकर और उसे ज्यादा दाम में बेच कर प्रॉफिट कामने को डोमेन फ्लिपपिंग (Domain Flipping) कहते हैं. डोमेन फ्लिपपिंग करके पैसे कमाने के लिए आपको पहले ऐसे डोमेन नेम सेलेक्ट करने होंगे जिनकी भविष्य में डिमांड हो सकती है, इस तरह के डोमेन नेम सेलेक्ट करने के बाद इन्हें खरीदें.

डोमेन नेम खरीदने के बाद डोमेन नेम भेचने के लिए बहुत सारे प्लेटफॉर्म्स ऑनलाइन मौजूद है जैसे Flippa, Afternic, Godaddy Auction, NameCheap, आदि. 

इन सारे तरीकों के अलावा भी बहुत सारे ऑनलाइन आसान तरीका है जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं. अगर आपको मोबाइल से घर बैठे रियल पैसे कमाना है तो आपको हमारी केटेगरी ‘मेक मनी’ के आर्टिकल्स को पढ़ने चाहिए, ताकि आपको सहीं फ्री में नॉलेज मिले और आप इस नॉलेज का इस्तेमाल करके पैसे कमा पायें.

रियल पैसा कमाने वाले टॉप 25 ऐप्स?

FAQ

Kajal contact app se paise kaise kamaye sirf masti?

काजल कांटेक्ट ऐप से पैसे कमा सकते है लेकिन ये ऐप प्ले स्टोर पर नहीं है कियोंकि ये प्ले स्टोर की गाइडलाइन का उलंघन करता है, लेकिन अगर आप किसी सेफ और रियल पैसे कमाने वाले apps के बारेमे जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को पढ़े.

Kajal 9172 Contact App से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं?

काजल 9172 एक सहीं ऐप नहीं है पैसा कमाने के लिए, अगर आपको सेफ और रियल पैसा कमाने वाले ऐप के बारेमे जानना है तो इस आर्टिकल में पढ़े.

Priya 9947 ऐप से पैसे कैसे कमाएं?

ये एक हार्मफुल ऐप है जोकि प्लेस्टोर से निकाल दिया गया है असली और सेफ ऐप जिससे पैसा कमा सकते है वो है, EarnKaro, Amazon Associates, Upstox, Flippa, EBay,इन्स्टाग्राम, फेसबुक, यूटूब, आदि.

ये भी पढ़े:

4.5/5 - (2 votes)

Leave a Comment